अरबपति ससुर की वो बहू जो करती हैं 17750 करोड़ की कंपनी में काम, आपके घर में भी होंगे इसके प्रोडक्ट
Advertisement
trendingNow12353365

अरबपति ससुर की वो बहू जो करती हैं 17750 करोड़ की कंपनी में काम, आपके घर में भी होंगे इसके प्रोडक्ट

Owner of Bikaji: श्वेता अग्रवाल की शादी शिव रतन अग्रवाल के बेटे दीपक अग्रवाल से हुई है. दीपक बीकाजी कंपनी के प्रमोटर और प्रबंध निदेशक हैं. शिव रतन अग्रवाल की रियल टाइम नेटवर्थ 13390 करोड़ रुपये है.

अरबपति ससुर की वो बहू जो करती हैं 17750 करोड़ की कंपनी में काम, आपके घर में भी होंगे इसके प्रोडक्ट

Shweta Agarwal Whole-time Director of Bikaji: भारत में ऐसे कई बिजनेस वुमन हैं जो अपने पारिवारिक व्यवसायों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं. आज हम आपको एक ऐसी बिजनेस वुमन के बारे में बताएंगे जिनके पास एथनिक स्नैक्स और मिठाई समेत फूड इंडस्ट्री में 16 साल का अनुभव है.

हम बात कर रहे हैं स्नैक्स कंपनी बीकाजी फूड्स की पूर्णकालिक डायरेक्टर श्वेता अग्रवाल की. श्वेता अग्रवाल नवंबर 2006 से कंपनी की डायरेक्टर हैं.

श्वेता अग्रवाल बिकाजी फूड्स के प्रमोटर और चेयरमैन शिव रतन अग्रवाल की बहू हैं. उन्होंने साल 1993 में बीकाजी ब्रांड लॉन्च किया था. आज कंपनी का मार्केट कैप 17750 करोड़ रुपये है. बिजनेस मैगजीन फोर्ब्स के मुताबिक,  शिव रतन अग्रवाल की रियल टाइम नेटवर्थ 13390 करोड़ रुपये है. श्वेता अग्रवाल की शादी शिव रतन अग्रवाल के बेटे दीपक अग्रवाल से हुई है. दीपक बीकाजी कंपनी के प्रमोटर और प्रबंध निदेशक हैं.

कितनी पढ़ी हैं श्वेता अग्रवाल?

श्वेता अग्रवाल ने महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय अजमेर से कला में स्नातक की डिग्री और कला (अंग्रेजी) में स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल की है. उन्हें लगभग 16 साल का अनुभव है. उन्हें मार्केट डेवलपमेंट, ब्रांड मैनेजमेंट और प्रोडक्ट इनोवेशन सेक्टर में काम करने का अनुभव है. 

श्वेता अग्रवाल के पास कंपनी में क्या जिम्मेदारी है?

उन्हें फरवरी 2024 में तीन साल के लिए फिर से कंपनी के पूर्णकालिक डायरेक्टर नियुक्त किया गया है. वह बीकाजी मेगा फूड पार्क प्राइवेट लिमिटेड, हनुमान एग्रोफूड प्राइवेट लिमिटेड और पेटंट फूड प्रोसेसर्स प्राइवेट लिमिटेड सहित कई कंपनियों के बोर्ड में निदेशक के रूप में भी काम कर रही हैं.

कंपनी का नेट प्रॉफिट में 40 प्रतिशत की वृद्धि

बीकाजी फूड्स ने बुधवार को जून 2024 में समाप्त पहली तिमाही में नेट प्रॉफिट में 40.2 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 58.06 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की है. जून तिमाही में कंपनी का राजस्व 15.24 प्रतिशत बढ़कर 555.12 करोड़ रुपये हो गया है. एक साल पहले यह 481.68 करोड़ रुपये पर था.

Trending news